Hdfc Mutual Fund Customer Care 180030106767

HDFC Mutual Fund Customer Care Number, कुछ दिन पहले मैं फ्लिप्कार्ट से कुछ खरीद रहा था. वहां प्रोडक्ट की फोटो के साथ ही Customer Care Number भी दिया गया था.

जब ग्राहक को ग्राहक सुविधा केंद्र का नंबर मिल जाता है तो वह बहुत खुश हो जाता है. उसके मन में एक आस जग जाता है कोई नहीं यदि कोई दिक्कत होगा तो मैं इस नंबर पर फोन कर लूँगा.

हमारे यहां इंडिया में लोगों को नंबर चाहिए. अक्सर हम जब किसी से मिलते हैं तो उसका नंबर ही मांगते हैं. लेकिन, बाहर के देशों में ऐसा नहीं है. बाहर के देशों में लोग एक दूसरे का ईमेल मांगते हैं.

बेहतर कस्टमर सप्पोर्ट से कोई भी कंपनी आपने क्षेत्र का बादशाह बन सकता है. कुछ कंपनी का सप्पोर्ट बहुत ही बेहतरीन होता है. जबकि, कुछ के पास सप्पोर्ट के नाम पर कुछ भी नहीं होता है.

वर्ष 2018 में मेरे पास Acrer का लैपटॉप हुआ करता था. वारंटी तीन दिन बचा था और लैपटॉप का हार्ड डिस्क खराब हो गया. सुबह के साढ़े नौ बजे मैं कस्टमर केयर में बात किया और दोपहर के एक बजे तक घर का घंटी बजा.

मैं आपके लैपटॉप का हार्ड डिस्क बदलने आया हूँ, आपने कस्टमर केयर पर शिकायत इसके बारें में जानकारी दिया है. आज भी मैं सभी को Acer Laptop लेने के लिए कहता हूँ. क्यूंकि, इसका सर्विस बढ़िया है.

HDFC Mutual Fund Customer Care का भी नंबर इसी वजह से लोगों को चाहिए. यदि किसी को मुचुअल फंड से संबंधित कोई सवाल है तो वह फोन कर पूछ लें.

What is Insurance in Hindi – बीमा क्या है पूरी जानकारी हिंदी में

hdfc mutual fund customer care
hdfc mutual fund customer care

HDFC Mutual Fund Customer Care Number

कोई भी कंपनी आपने ग्राहक को बेहतर सुविधा देने के लिए कस्टमर केयर का नंबर जारी करती है. कुछ कंपनी कस्टमर केयर का नंबर तो जारी कर देती है लेकिन, उस नंबर का कोई फायदा नहीं होता है.

HDFC Mutual Fund Customer Care Number के बारें में बहुत लोग जानना चाहते हैं. क्यूंकि, जब कोई व्यक्ति किसी को 100 रुपया उधार देता है कहीं 100 रूपये लगता है तो उसका नंबर याद कर लेता है.

HDFC Mutual Fund में तो लोगों का हजारों, लाखों जमा है. ऐसे में यहां के कस्टमर केयर का नुम्बर होना बहुत जरूरी है.

HDFC Mutual Fund Customer Care Number 8506936767 है.

यह जानकारी एच डी एफ़ सी के अधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया है.

What is CIBIL SCORE in Hindi सिबिल स्कोर क्या है?

HDFC Mutual Fund Missed Call Facility

एचडीएफसी म्युचुअल फंड के मिस्ड कॉल नंबर पर फोन करके कभी भी अपने इन्वेस्टमेंट की सभी जानकारी ले सकते हैं. मिस्ड कॉल नंबर जारी करने के बाद लोगों के लिए यह बहुत आसान हो गया है कि अब तक उन्होंने कितना इन्वेस्ट किया और उनके इन्वेस्टमेंट पर अभी तक कितने का रिटर्न को मिल चुका है.

मिस्ड कॉल नंबर के अंतर्गत दो सुविधाएं दी गई है पहली सुविधा जिसमें कि ग्राहक के मोबाइल नंबर पर टेक्स्ट मैसेज कर दिया जाता है. दूसरी सुविधा जिसमें ग्राहक के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर फ़ोलियो का पूरा डिटेल विस्तार से भेज दिया जाता है.

यदि आप भी एचडीएफसी के मुचल फंड में इन्वेस्ट कर चुके हो या इन्वेस्ट करने की सोच रहे हो तो यह नंबर आपके बहुत काम आने वाला है इसीलिए इस नंबर को अभी अपने फोन में सेव कर लीजिए.

बैंकिंग में इस्तेमाल होने वाला कुछ महत्वपूर्ण शब्द

HDFC Missed Call Service का लाभ कैसे ले सकते हैं

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपके उस फ़ोलियो में मतलब कि जिस किसी भी इन्वेस्टमेंट प्लान में आपने इन्वेस्ट किया है उस इन्वेस्टमेंट प्लान में आपका नंबर जरूर रजिस्टर्ड होना चाहिए.

फ़ोलियो का मतलब फाइल से है जिस यूनिट में आपका इन्वेस्टमेंट है. रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस कॉल करते ही आपके पोलियो की पूरी जानकारी आपके रजिस्टर मोबाइल पर टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से मिल जाता है.

इसके अलावा रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी एक ईमेल आता है जिसमें उस फ़ोलियो से संबंधित मतलब जिस फ़ोलियो का फंड आपके पास है.

HDFC Mutual Fund Missed Call Service कैसे काम करता है

आपका एक सवाल हो सकता है एचडीएफसी म्युचुअल फंड के द्वारा जो यह मिस्ड कॉल का सर्विस दिया जा रहा है यह काम कैसे करता है? जैसे बैंक में पैसा जमा और निकासी पर बैंक के द्वारा एक एसएमएस भेजा जाता है.

बैंक के मिस कॉल अलर्ट वाले नंबर पर मिस कॉल करने से खाता में जमा धनराशि का मैसेज आ जाता है ठीक उसी तरह मुचल फंड द्वारा जारी किया गया इस मिस्ड कॉल नंबर पर मिस कॉल करते ही फ़ोलियो की पूरी जानकारी मिल जाती है.

याद रहे यह मिस कॉल हमेशा रजिस्टर्ड मोबाइल से ही करना होता है. फंड खरीदने के लिए जिस वक्त अकाउंट बनाया जाता है उसी वक्त हमें अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करना होता है. इस रजिस्टर्ड फोन नंबर से ही फोन करना होता है

एस एम एस में फोलियो का वैल्यूशन मिल जाता है. यहां फ़ोलियो का मतलब स्कीम से है आपने किस स्कीम में पैसा लगाया है. यदि मोबाइल नंबर इसके साथ नहीं जोड़ा गया है तो आपको एक एसएमएस मिल जाता है जिसमें लिखा होता है Please register your mobile number with folio.

ग्राहक सेवा केंन्द्र (CSP) कैसे खोलें, पूरी जानकारी हिन्दी में

एचडीएफसी म्युचुअल फंड में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े

एचडीएफसी म्युचुअल फंड में मोबाइल नंबर जोड़ने का मतलब है कि जिस किसी भी म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट करना चाहते हो या अपने इन्वेस्ट कर रखा है वह एक फोलियो होता है और इस फोलियो में आपना नंबर होना चाहिए तभी सभी जानकारी एस एम एस के माध्यम से मिलेगा.

इस फ़ोलियो में नंबर जोड़ने का दो तरीका है. पहला अकाउंट बनाते समय ही यहां नंबर और ईमेल आईडी देना होता है. तो जब कभी भी आप इन्वेस्टमेंट करते हैं आपका नंबर ऑटोमेटिक इस फ़ोलियो से जुड़ जाता है.

इसके अलावे डैशबोर्ड में लॉगिन करके अपना नंबर और ईमेल आईडी बदल सकते हैं. नंबर जोड़ने का दूसरा तरीका है आपको फिजिकली ब्रांच विजिट करना होगा.

HDFC Mutual Fund SIP Customer Care

एचडीएफसी म्युचुअल फंड का टोल फ्री नंबर है 180030106767

एचडीएफसी म्युचुअल फंड ईमेल आईडी hello@hdfcfund.com

ऊपर जो नंबर दिया गया है वहां मिस कॉल करके अपने पोलियो की जानकारी ले सकते हैं जबकि यहां जो नंबर दिया गया है यहां से आप कस्टमर केयर के साथ बात कर सकते हैं.

HDFC Mutual Fund

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड एएमसी, वर्तमान में भारत में काम कर रहे पांच शीर्ष फंड में से एक है और यह संभावित निवेशकों को इक्विटी, डेब्ट,और हाइब्रिड फंड की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है.

यह शीर्ष पायदान का फंड हाउस अपने निवेशकों और ग्राहकों के प्रश्नों और शिकायतों के संबंध में सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सेवाएं प्रदान करती है. दोतरफा बातचीत की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए कंपनी कई तरह के संचत माध्यम की सुविधा देती है.

ऊपर या नीचे दिये गए नंबर और ईमेल आईडी की मदद से एक निवेशक एचडीएफसी म्यूचुअल फंड कस्टमर केयर टीम से संपर्क कर सकता है.

You May Also Read

What is Micro Finance full guide in Hindi माइक्रो फाइनेंस क्या होता है?

History Of Insurance In The World In Hindi – बीमा का इतिहास

What is Ayushman Bharat Yojana in Hindi (ABY)?

शेयर मार्केट (Share Market) क्या है? Financial Guide in Hindi

Conclusion

Customer Support – 1800 3010 6767

Another No. for General Support – 1800 419 7676

HDFC Mutual Fund Customer Care Numer for Distributor – 18002679944

SMS Service – 56767

Calling form abroad – +91 44 33 46 24 06

Official Website – https://www.hdfcfund.com/

Email (Customer support) – cliser@hdfcfund.com 

Email (Mutual fund online) – mfonlinefeedback@hdfcfund.com 

Support Hours – 9:00 am to 6:00 pm (Monday to Friday) and 9:00 am to 1:00 pm (Saturday) 

Head Office

HDFC Asset Management Company Limited
“HDFC House”, 2nd Floor,
H. T. Parekh Marg, 165-166,
Backbay Reclamation,
Churchgate, Mumbai – 400020.

Telephone Number:
1800 3010 6767 / 1800 419 7676 (Toll-free)
Investors calling from abroad may call on
91 44 33462406 to connect to our Call Centre
Fax: 022-22821144

यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो Spread the love Please Share...

Leave a Reply

Your email address will not be published.